ब्यूटी

रूखे बेजान बालों की देखभाल के लिए घरेलू उपाय, रूखे बेजान बालों के लिए टिप्स, फ्रिज़ी बालों की समस्या, फ्रिज़ी बालों से छुटकारा पाने के उपाय, फ्रिज़ी बालों के लिए हेयरमास्क, फ्रिज़ी बालों के लिए हेयरस्टाइल, Rukhe Balon Ka Upay, Rough Hair Treatment Home Remedies in Hindi, Damage Hair Treatment in Hindi, Hair Mask and Hairstyle for Frizzy Hair

Written by Admin


रूखे बेजान बालों की देखभाल के लिए घरेलू उपाय, रूखे बेजान बालों के लिए टिप्स, फ्रिज़ी बालों की समस्या, फ्रिज़ी बालों से छुटकारा पाने के उपाय, फ्रिज़ी बालों के लिए हेयरमास्क, फ्रिज़ी बालों के लिए हेयरस्टाइल, Rukhe Balon Ka Upay, Rough Hair Treatment Home Remedies in Hindi, Damage Hair Treatment in Hindi, Hair Mask and Hairstyle for Frizzy Hair

रूखे बेजान बालों की देखभाल के लिए घरेलू उपाय
बाल हमें और भी खूबसूरत बनाते हैं, अलग अलग हेयरस्टाइल करके हम अपने लुक को बदल सकते हैं. लेकिन कई बार धूल मिट्टी के कण हमारे बालों को रुखे सूखे और फ्रिजी बना देते हैं. ये फ्रिजीनेस हमारे बालों को खराब कर देती हैं और फिर हम इन्हें ठीक करने के लिए स्ट्रेटनर या कर्लर का इस्तेमाल करते हैं, जो कभी कभी के लिए तो ठीक है पर हमेशा के लिए बिल्कुल भी सही विकल्प नही है. क्योंकि इन उपकरणों के अधिक उपयोग हमारे बालों को काफी नुक़सान पहुंचाते हैं, ये हमारे बालों को अधिक कमजोर और खराब कर देते हैं. इसलिए अगर आपके बाल भी फ्रिज़ी हैं तो घबराइये नहीं क्योंकि यहां हम आपको फ्रिज़ी बालों से छुटाकारा पाने के उपाय, हेयरमास्क और हेयर स्टाइल के बारे में बताने जा रहे हैं…

1. रोज़ाना बालों को न धोएं
बालों को रोज़ाना धोने से इनका नैचरल ऑयल खत्म हो जाता है, जो इन्हें सॉफ्ट बनाए रखता है। हेयर वॉश शेड्यूल में कम से कम दो से तीन दिन का अंतर होना चाहिए। अगर आप उन लोगों में से हैं, जिन्हें बाल धोने के बाद ही फ्रेश फील होता है तो ड्राई शैंपू यूज़ करके देखें।

Frizzy Hair Problem

2. बालों में शैम्पू करने का तरीका बदलें
लगभग सभी शैम्पू में सल्फ़ेट की मात्रा अधिक होती है, जो हमारे बालों से नैचुरल ऑयल छीन लेते हैं. इसलिए आपको हमेशा ऐसे शैम्पू का इस्तेमाल करना चाहिए, जो सल्फ़ेट और पैराबीन फ्री हों. साथ ही यह भी देखें कि शैम्पू में ग्लिसरीन की मात्रा कितनी है. ग्लिसरीन बालों के फ्रिज़ीनेस को कम करने में मदद करता है. इसके अलावा बालों में शैम्पू करते समय बालों को ज़्यादा रगड़ें नहीं, क्योंकि इससे बाल अधिक टूटते हैं. इसके बजाय उन्हें हल्के हाथों से निचोड़ कर साफ़ करें. बहुत सारे शैम्पू गाढ़े होते हैं और उन्हें पतला करने की आवश्यकता होती है. इसलिए अपने हाथों पर शैम्पू लेकर उसमें चार-पांच बूंद पानी मिलाएं और फिर शैम्पू का उपयोग करें. बाल खराब दिखने की वजह शैंपू भी हो सकता है। नैचरल एक्सट्रेक्ट्स वाले शैंपू या आंवला-शिकाकाई से बाल धोकर देखें। मुमकिन है कि इससे बालों का नैचरल ऑयल बना रहेगा। Natural Remedies To Get Rid Of Frizzy Hair in Hindi

Washes hair at night may repent

3. बालों की सही तरीके से करें कंडीशनिंग
कई बार ऐसा होता कि आप जल्दी में होती हैं और बालों में थोड़ा-सा कंडीशनर लगाकर उसे तुरंत धो भी लेती हैं. जबकि आदर्श रूप से, कंडीशनर आपके बालों में दो से पांच मिनट तक रहना चाहिए तभी वह सही ढंग से काम करता है. जल्दबाज़ी करने से कंडीशनर से फ्रिज़ीनेस में कमी लाने में मदद नहीं मिलती. अगर आप उन लोगों में हैं, जो हमेशा जल्दबाज़ी में रहती हैं, तो आप अपने लिए एक छुट्टी वाला दिन चुनें, जिससे आपको कंडीशनिंग के समय जल्दबाजी नहीं करनी पड़ेगी. इसके अलावा जब आप ट्रैवलिंग कर रहीं, तो अपने बैग में एक हेयर सीरम ज़रूर रखें. यह एक शॉर्ट ट्रर्म मैनेजमेंट है लेकिन यह कुछ समय के लिए आपके बालों को नरिश करने में मदद करता है. Natural Remedies To Get Rid Of Frizzy Hair in Hindi

beauty tips hair care

4. तौलिए के इस्तेमाल से बचें
जिस समय आपके बाल गीले होते हैं, उस समय यह सबसे कमजोर होते हैं और खींचने पर अधिक टूटते हैं. इसलिए जब आप अपने बालों को सुखाने के लिए हैवी तौलिए का इस्तेमाल करती हैं, तो आपके बाल जड़ों से खिंचाते हैं. तौलिया बालों के लिए नुक़सानदायक होता है. अगर आप उन्हें बहुत आराम से इस्तेमाल करती हैं, तब भी बालों को फ्रिज़ी बना देते हैं. इस परेशानी से बचने के लिए बाज़ार में कई पोस्ट-शॉवर हेयर रैप उपलब्ध हैं, जिनका उपयोग आप कर सकती हैं. यदि आप बाज़ार से नहीं ख़रीदना चाहती हैं, तो कॉटन की पुरानी टी-शर्ट में अपने बालों को लपेट कर सुखा सकती हैं. जब आपके बाल गीले हों, तो लपेटने से पहले बालों में थोड़ा-सा एलोवेरा जेल लगाएं. Natural Remedies To Get Rid Of Frizzy Hair in Hindi

how to take a Hair Spa At Home

5. शावर लेने के बाद करें ब्रश
ऐसे बालों पर हेड वॉश करने के बाद ही ब्रश करें। पूरी तरह से बालों के सूखने के बाद कंघी न करें। शावर लेने के तुरंत बाद ही इन्हें नीचे की ओर से कंघी करना शुरू करें।

Hair fall treatment in hindi

6. चुनें सही कॉम्ब
अगर फ्रिज़ी बाल हैं तो सही कॉम्ब यूज़ करें। ऐसे बालों के लिए ब्रॉड ब्रिसल्स हेयर ब्रश या कॉम्ब सबसे अच्छा रहता है। इसके अलावा, अगर गीले बालों में कंघी करनी है तो वाइड ब्रश यूज़ करना ठीक होगा।

Hair Fall Treatment In Hindi

7. डायट पर निर्भर करते हैं आपक बाल
आप जो कुछ खाते हैं वह सिर्फ़ आपकी त्वचा को ही नहीं, बल्कि आपके बालों को भी प्रभावित करता है. यदि आप बालों को लाभ पहुंचानेवाले फ़ूड्स को अपनी डायट में शामिल नहीं कर रही हैं, तो आपके बाल अधिक झड़ेंगे या फिर झड़ने की संभावना बनी रहेगी और इससे आपके बालों की बनावट भी प्रभावित होती है. आपके बालों के लॉक्स सही शेप में हैं की नहीं यह जानने के लिए अपनी डायट में प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थ लें. शाम के स्नैक्स में ड्राय फ्रूट्स खाएं और ग्रीन टी पिएं. कुछ ड्राय फ्रूट्स जिन्हें आपको रोज़ाना खाना चाहिए, जैसे अखरोट और बादाम. इसके अलावा आपको टमाटर, अलसी, पनीर और छोले चना को भी अपनी डायट में शामिल करें. Natural Remedies To Get Rid Of Frizzy Hair in Hindi

8. तीन से चार महीने में हेयरकट लें
नियमित रूप से हेयरकट लेने से फ्रिज़ीनेस से बचने और दो मुंहें बालों से छुटकारा पाने में मदद मिलती है. आप अपने हेयर स्टाइलिस्ट से उन कट्स के बारे में भी सलाह ले सकती हैं, जो आपके घुंघराले बालों को मैनेज करने में मदद कर सकते हैं. आप अपने बालों को सूट करनेवाले शैम्पू और कंडीशनर के प्रकार के बारे में भी पूछ सकती हैं और सप्ताह में इनका कितनी बार इस्तेमाल कर सकते हैं इसकी भी जानकारी ज़रूर रखें.

smart hair coloring ideas

9. हॉट टूल्स को करें दूर
मॉयस्चर पाने के लिए बालों को कभी भी रोज़ाना धोने की गलती न करें। साथ ही बालों के लिए इस्तेमाल होने वाले हीटिंग टूल्स से दूरी बना लें, वरना बालों का सारा मॉयस्चर खत्म हो जाएगा। हेयर हॉट टूल्स रूखे व बेजान बालों के लिए जि़म्मेदार होते हैं। किसी ओकेज़न में जाने के लिए अगर आप बालों को कर्ल करने या उन्हें स्ट्रेट करने के लिए मशीन का इस्तेमाल करती हैं तो इसकी सेटिंग को कूल मोड पर रखें या बेहद लो मोड पर ही इसे ऑन करें।

फ्रिज़ी बालों के लिए हेयर मास्क (hair mask for frizzy hair)
नीचे दिेए जा रहे हेयर मास्क को बालों में लगाकर आप फ्रिज़ी बालों से छुटाकारा पा सकती हैं.

Valentine's Day special hair care tips in hindi

सामग्री : 1 विटामिन ई ऑयल/कैप्स्यूल और 2 टेबलस्पून ऑर्गैनिक कोल्ड प्रेस्ड नारियल तेल
बनाने का तरीक़ा: दोनों को अच्छी तरह मिलाएं और स्कैल्प, बालों की लंबाई व सिरों पर अच्छी तरह लगाएं. 30-40 मिनट तक बालों पर इसे लगा रहने दें और फिर हेयर वॉश कर लें. सप्ताह में कम से कम दो बार यह मिश्रण बालों पर लगाएं. इससे आपके बालों को पोषण मिलेगा और आपके बाल कुछ ही इस्तेमाल के बाद चमकीले और मज़बूत नज़र आएंगे.

सामग्री: 2 टेबलस्पून दही (बालों की लंबाई के अनुसार मात्रा कम ज़्यादा कर लें), 1 टेबलस्पून शहद, 2-3 बूंदें नारियल तेल
बनाने का तरीक़ा: दही और शहद को अच्छी तरह मिलाएं और फिर मिश्रण में कुछ बूंदें नारियल तेल की डालकर दोबारा मिला लें. तैयार पैक को स्कैल्प व बालों पर लगाएं और शावर कैप से बालों को ढंक लें. तक़रीबन 25-30 मिनट बाद बालों को गुनगुने पानी से धोएं. यह पैक आप सप्ताह में एक बार लगा सकती हैं. इससे आपके बालों को चमक मिलेगी. शहद स्कैल्प के इंफ़ेक्शन्स को ठीक करके बालों को सेहतमंद बनाएगा.

सामग्री : नारियल तेल, जैतून तेल और अरंडी तेल
बनाने का तरीक़ा: नारियल, जैतूनऔर अरंडी तीन अलग-अलग तेल को एक साथ मिलाकर इसे धीमी आंच पर गर्म करें. मिश्रण में एक चम्मच सरसों के बीज और कुछ करी पत्ते डालकर दो से तीन मिनट के लिए पका लें. जब यह मिश्रण ठंडा हो जाए, तो इसमें एलोवेरा जेल मिलाकर अपने बालों में लगाएं. इस मास्क को लगाने के बाद बालों को शॉवर कैप से ढंक लें और क़रीब दो घंटे बाद ही शैम्पू करें. इस डीआईवाई हेयर मास्क से आपके बाल मुलायम और चमकदार हो जाएंगे.

फ्रिज़ी बालों के लिए हेयर स्टाइल (hairstyle for frizzy hair)

मेसी बन कैसे बनाएं (how to make messy hair bun)
अगर आप ख़ास शाम के कार्यक्रम के लिए तैयार हो रही है, तो ये स्टेप-बाय-स्टेप मेसी बन आपके लिए परफेक्ट है स्टेप 1: साइड मांग करें और आपके सिर के एक तरफ बालों को कंघी करें. स्टेप 2: सभी बालों को गोल गोल घुमाकर मोड़ लें. स्टेप 3: आपके कान के नीचे आपके सिर के आधार पर मुडायें गए बालों को रोल करें. स्टेप 4: जूड़े को उसकी जगह पर रखने के लिए यु-आकार की पिन का प्रयोग करें. स्टेप 5: जूड़े के चारो ओर के बालों को सुरक्षित करने के लिए बॉबी पिन्स का प्रयोग करें.

how to make bun lift hairstyle

एब्सल्यूट हेयर स्टाइल  (Absolute Hair Style)
स्टेप 1 : शैंपू और कंडिशनर करने के बाद बालों पर कर्ल डिफाइनिंग लीव-इन क्रीम लगाएं। स्टेप 2 : छोटे से ट्विस्टेड सेक्शन के साथ सूखे बालों को फैलाएं। गर्दन के पीछे बालों को इकट्ठा करें। पिन लगाते हुए बालों को सेट करें। स्टेप 3 : इस सेक्शन को पिन्स से अच्छी तरह पिन अप करें। फ्रंट के बालों पर मांग निकालते हुए, पीछे की ओर ट्विस्टेड सेक्शन को सजाएं। स्टेप 4 : हेयर स्टाइल की फिनिशिंग को और खूबसूरत बनाने के लिए स्पॉटलाइट क्रीम लगाएं।

Hairstyle for Diwali Party
Hairstyle for Diwali Party

साइड लूज हेयर स्टाइल लुक (Side loose hairstyle look)
स्टेप 1 : सबसे पहले बालों को अच्छी तरह कॉम्ब करना ज़रूरी है ताकि वे उलझें नहीं। स्टेप 2 : सेंटर पार्टिंग करें। अब सभी बालों को साइड में ले जाकर लूज़ चोटी बनाएं। स्टेप 3 : अब चोटी को अंदर की तरफ मोड़ें। ध्यान रखें कि चोटी ढीली बनी होनी चाहिए और इसे फोल्ड करते समय भी लूज़ फोल्ड ही करें। चित्र के अनुसार बनाने का प्रयास करें। अब स्टाइलिश क्लच लगाकर आकर्षक टच दें। इस हेयर स्टाइल पर पीछे की ओर फ्लॉवरी स्टीकर्स लगाना न भूलें। स्टेप 4 : बाल फ्रिज़ी दिखें तो हेयर स्प्रे से सेट करें।

Hairstyle for Diwali Party
Hairstyle for Diwali Party

डबल बन हेयर स्टाइल (Double bun hairstyles)
स्टेप 1 : बालों को वॉश करने के बाद क्लाइमेट कंट्रोल एंटी फ्रीज़ लीव इन क्रीम अप्लाई करें। स्टेप 2 : बालों को दो हिस्सों में बांट लें। इन्हें अच्छी तरह कॉम्ब करें। अब एक सेक्शन के बालों को लेकर क्राउन एरिया पर पोनी बनाएं। ऐसा दूसरे सेक्शन के बालों के साथ भी करें। स्टेप 3 : क्राउन एरिया पर बनी पोनी को चेक करें कि दोनों एक समान हों। अब पोनी के बालों को हलका ट्विस्ट करते हुए रबरबैंड के पास ऐसे लपेटें कि जूड़ा बन जाएं। दूसरी तरफ भी ऐसा ही करें। बन के पास अच्छी तरह पिन अप करें ताकि बन खुले नहीं। स्टेप 4 : हेयर स्प्रे कर बालों को सेट करें।

फ्रिज़ी बालों को लेकर अक्सर पूछे जाने वाले सवाल और उनके जवाब
सवाल. फ्रिज़ी बालों को साफ़ करने के लिए कैसे बनाएं डीआईवाई हेयर रिन्स?
जवाब. आधा कप चावल लें. गंदगी हटाने के लिए उसे अच्छी तरह से धो लें. अब चावल में दो कप पानी डालें. आधे घंटे के लिए छोड़ दें. चावल के पानी को एक मेसन जार में भरें और दो दिनों के लिए अपने फ्रिज में स्टोर करें. दो दिनों के बाद, आप इसे बालों पर स्प्रे कर सकती हैं या इसका हेयर रिन्स के रूप में उपयोग कर सकती हैं. इसके अलावा आप चावल को पानी में उबालकर उस पानी का उपयोग बाल धोने के लिए कर सकती हैं.

सवाल. क्या ऐप्पल साइडर विनेगर बालों में लगाना सुरक्षित है?
जवाब. यह आपके बालों की बनावट पर निर्भर करता है, और आप कितनी बार अपने बालों को धोती हैं इस पर भी. ऐप्पल साइडर विनेगर अपने बालों पर पन्द्रह दिन में एक बार ही एक लगाएं. यदि आप पहली बार लगा रही हैं, तो अपने थोड़े-से बालों और स्कैल्प पर लगाकर जांच लें. यदि आपको लगता है कि यह आपके फ्रिज़ी बालों को सूट नहीं कर रहा है, तो लगाना बंद कर दें.

सवाल. फ्रिज़ी बालों के लिए सबसे अच्छी हेयरस्टाइल कौन-सी रहेगी?
जवाब. आप आपने बालों पर कोई भी आसान सा मेसी हेयरस्टाइल आज़मा सकती हैं. आप इसके लिए मेसी हेयर बन ट्राई कर सकती हैं. ये फ्रिजी बालों के लिए सबसे अच्छा और आसान हेयर स्टाइल है. अपने बालों पर हाई पोनीटेल बांधे. अब उन्हें बन की तरह बनाएं और क्लेचर या रबरबैंड लगा ले. इसे बनाने का तरीका पहले ही ऊपर दिया जा चुका है.

रूखे बेजान बालों की देखभाल के लिए घरेलू उपाय, रूखे बेजान बालों के लिए टिप्स, फ्रिज़ी बालों की समस्या, फ्रिज़ी बालों से छुटकारा पाने के उपाय, फ्रिज़ी बालों के लिए हेयरमास्क, फ्रिज़ी बालों के लिए हेयरस्टाइल, Rukhe Balon Ka Upay, Rough Hair Treatment Home Remedies in Hindi, Damage Hair Treatment in Hindi, Hair Mask and Hairstyle for Frizzy Hair

और आर्टिकल पढ़ने के लिए निम्नलिखित लिंक्स पर क्लिक करें –

  1. घर में ब्लीच करने का तरीका, Bleach Kaise Karte Hain, Bleach Karne Ka Tarika, घर पर ब्‍लीच कैसे बनाएं, Bleach Kaise Karen, सबसे अच्छा ब्लीच कौन सा है.
  2. बेसन हल्दी फैस पैक, बेसन-हल्दी निखारे त्वचा की रंगत, बेसन हल्दी के फायदें, बेसन हल्दी फैस पैक, बेसन फेस पैक बनाने की विधि, फेस पैक लगाने के टिप्स.
  3. एलोवेरा बालों में कैसे लगाएं, एलोवेरा जेल को बालों में कैसे लगाएं, एलोवेरा को बालों में कैसे लगाएं, एलोवेरा जेल बालों में कैसे लगाएं, पतंजलि एलो वेरा जेल फॉर हेयर.
  4. बालों में मेहंदी लगाने के फायदे, बालों में मेहंदी लगाने के नुकसान, Balo Me Mehndi Lagane Ke Fayde, Balo Me Mehndi Lagane Ke Nuksan.
  5. बीकासूल कैप्सूल खाने से क्या फायदे होते हैं, बिकासुल कैप्सूल के लाभ, Becosules Capsules Uses in Hindi, बेकासूल, बीकोस्यूल्स कैप्सूल.
  6. शराब छुड़ाने की आयुर्वेदिक दवा , होम्योपैथी में शराब छुड़ाने की दवा, शराब छुड़ाने के लिए घरेलू नुस्खे , शराब छुड़ाने का मंत्र , शराब छुड़ाने के लिए योग.
  7. योग क्या है?, Yoga Kya Hai, योग के लाभ, योग के उद्देश्य, योग के प्रकार, योग का महत्व क्या है, योग का लक्ष्य क्या है, पेट कम करने के लिए योगासन, पेट की चर्बी कम करने के लिए बेस्‍ट योगासन.
  8. प्यार का सही अर्थ क्या होता है, Pyar Kya Hota Hai, Pyar Kya Hai, प्यार क्या होता है, प्यार क्या है, Pyaar Kya Hai, Pyar Ka Matlab Kya Hota Hai, Love Kya Hota Hai.
  9. ज्यादा नींद आने की वजह, Jyada Nind Kyon Aati Hai, ज्यादा नींद आना के कारण, ज्यादा नींद आना, शरीर में सुस्ती, शरीर में थकावट.
  10. विवेकानंद की जीवनी, स्वामी विवेकानंद का जीवन परिचय, स्वामी विवेकानंद की बायोग्राफी, Swami Vivekananda In Hindi, Swami Vivekananda Ki Jivani.
  11. मोटिवेशनल कोट्स इन हिंदी फॉर लाइफ, Motivational Quotes in Hindi for Life, ब्यूटीफुल गुड मॉर्निंग कोट्स, लाइफ कोट्स, लेटेस्ट गुड मॉर्निंग कोट्स, Beautiful Morning Quotes.
  12. Love Quotes in Hindi, रोमांटिक लव कोट्स इन हिंदी, Sad Love Quotes in Hindi, डीप इमोशनल लव कोट्स in Hindi, Heart Touching Love Quotes in Hindi, लव कोट्स इन हिंदी.
  13. नमक का दरोगा, Namak Ka Daroga, नमक का दारोग़ा हिंदी स्टोरी, हिंदी कहानी नमक का दारोग़ा, Namak Ka Daroga Hindi Story, Hindi Kahani Namak Ka Daroga
  14. कबीरदास के प्रसिध्द दोहे, कबीर के दोहे मीठी वाणी, Kabir Dohe Lyrics, Kabir Ke Dohe Lyrics, Kabir Ke Dohe Lyrics In Hindi
  15. बच्चों के नये नाम की लिस्ट, बेबी नाम लिस्ट, बच्चों के नाम की लिस्ट, हिंदी नाम लिस्ट, बच्चों के प्रभावशाली नाम, हिन्दू बेबी नाम, हिन्दू नाम लिस्ट, नई लेटेस्ट नाम.
  16. अयांश नाम का अर्थ, अयांश का हिंदी अर्थ, अयंश, अयांश नाम मीनिंग, अयांश नाम का मतलब, अयांश का अर्थ धर्म और राशि, अयांश मीनिंग इन हिंदी, Ayansh Ka Arth.
  17. आरव नाम का अर्थ, आरव का हिंदी अर्थ, आरव नाम मीनिंग, आरव नाम का मतलब, आरव का अर्थ धर्म और राशि, Aarav Ka Arth, Aarav Ka Matlab, Aarav Meaning.
  18. अद्विक नाम का अर्थ, अद्विक का हिंदी अर्थ, अद्विक नाम मीनिंग, अद्विक नाम का मतलब, अद्विक का अर्थ धर्म और राशि, Advik Ka Arth, Advik Ka Matlab, Advik Meaning.
  19. सानवी नाम का अर्थ, सानवी का हिंदी अर्थ, सानवी नाम मीनिंग, सानवी नाम का मतलब, सानवी का अर्थ धर्म और राशि, सानवी मीनिंग इन हिंदी, Saanvi Ka Arth.
  20. बैताल पचीसी: प्रारम्भ की कहानी, विक्रम -बैताल की कहानियाँ, बैताल पच्चीसी की कहानियाँ, Vikram-Baital Stories In Hindi, Baital Pachisi.
  21. सीआईडी का पूरा नाम क्या है, CID Ka Pura Naam Kya Hai, सीबीआई का पूरा नाम क्या है, CBI Ka Poora Naam Kya Hai, सीआईडी क्या है, CID Kya Hai.

आपके अमूल्य सुझाब ही mail.viralsinindia@gmail.com की सफलता की कुंजी है|

About the author

Admin

Leave a Comment