सपने में

सपने में शेर देखना, Sapne Me Sher Dekhna, सपने में शेर देख़ने का मतलब, सपने में शेर का अटैक करना, सपने में शेर देखने का क्या अर्थ होता है, Sapne Mein Sher Dekhna, Sapne Mein Sher Dekhna Kaisa Hota Hai, Sapne Mein Sher Dekhna Ka Matlab, Navratri Me Sapne Me Sher Dekhna, Sapne Mein Sher Ka Hamla Karna

Written by Admin


सपने में शेर देखना, Sapne Me Sher Dekhna, सपने में शेर देख़ने का मतलब, सपने में शेर का अटैक करना, सपने में शेर देखने का क्या अर्थ होता है, Sapne Mein Sher Dekhna, Sapne Mein Sher Dekhna Kaisa Hota Hai, Sapne Mein Sher Dekhna Ka Matlab, Navratri Me Sapne Me Sher Dekhna, Sapne Mein Sher Ka Hamla Karna

सपने में शेर देखना, Sapne Mein Sher Dekhna
कहा जाता है की हम एक रात में 7 सपने देखते है, लेकिन हमको बड़ी मुश्किल एक या दो सपने याद आते है. सपने हमको भविष्य के संकेत देते है. सपने में अगर आप शेर को देखते तो समझ लीजिए कि आपको जल्‍द की सफलता मिलने वाली है और जल्‍द ही आपके रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे. आपके सभी शत्रु भी आपसे डरकर रहेंगे. वहीं शेर और शेरनी का जोड़ा सपने दिखना बताता है कि आप अपने वैवाहिक जीवन में सुखी और संतुष्‍ट रहेंगे. ज्योतिष-शास्त्रों के अनुसार सिंह या शेर का सपने में दिखाई देना शुभ (बल का प्रतीक) माना जाता है. शेर का सपने में देखे जाने से जातक की शारीरिक शक्ति बढ़ती है. सिंह या शेर से संबंधित स्वप्न फल नीचे दिये गाएँ हैं:

1- सपने में शेर शेरनी की जोड़ी देखना , Sapne Me Sher Sherni Dekhna
सपने में यदि आपको सपने में शेर शेरनी की जोड़ी दिखाई देती है इसका अर्थ यह है कि आपके जीवन में जल्द ही आपका लाइफ पार्टनर आने वाला है और आप दोनों ही एक दूसरे से बहुत प्रेम करने वाले हैं . यदि आप शादीशुदा है और आपके सपने में शेर शेरनी की जोड़ी दिखाई देती है इसका अर्थ यह है कि आपकी शादीशुदा जिंदगी में प्यार और बढ़ने वाला है . यदि कोई कारण से शादीशुदा जिंदगी में कोई समस्या उत्पन्न हुई है तो उस समस्या का नाश होगा और आपका घर संसार खुशहाल रहेगा . सपने में शेर शेरनी को देखना मतलब जीवन में प्यार बढ़ना होता है .

2 – सपने में सोते हुए शेर को देखने का मतलब, Sapne Mein Sote Hue Sher Ko Dekhna
सपने में सोते हुए शेर को देखने का मतलब कई लोग अशुभ संकेत मानते है और डर जाते हैं . लेकिन सपने शेर को सोता देखना अशुभ संकेत नहीं होते . कई लोगों का ऐसा मानते है की सोते हुए शेर को देखना एक आलस और सुस्त जीवन जीने का इशारा होता है . लेकिन सपने में सोते हुए शेर को देखने का अर्थ यह नहीं है . सोते हुए शेर का स्वप्न फल शुभ होता है क्योंकि आपके किए हुए कार्य से आपको सफलता प्राप्ति होने वाली है यह उसका संकेत होता है . सफलता प्राप्ति के पहले कुछ देर विश्राम होना बुरा संकेत नहीं होता है . इसीलिए सपने में सोते हुए शेर को देखना अशुभ नहीं बल्कि शुभ होता है .

3 – सपने में शेर से डरना, Sapne Mein Sher Se Darna
अगर आप सपने में खुद को शेर से डरते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब है की आप अपने जीवन में होने वाली अच्छी या बुरी घटनाओं से बहुत परेशान और भयभीत हैं. ये एक संकेत है की भविष्य में, आप एक शेर की भांति इन सब परिस्थितियों का सामना करेंगे.

4 – सपने में शेर का बच्चा देखना, Sapne Mein Sher Ka Bachcha Dekhna
सपने में शेर का बच्चा देखने का मतलब है की आपके घर में नया मेहमान आने वाला है और जन्म लेने वाला बच्चा शेर की तरह शक्तिशाली, तंदुरुस्त और अपना जीवन राजा की तरह जिएगा . यदि किसी गर्भवती महिला को सपने में शेर दिखाई देता है इसका अर्थ यह है वह महिला जल्द पुत्र को जन्म देने वाली है . उसका पुत्र शेर की राजा की तरह दुनिया पर राज करेगा और शारीरिक मानसिक रूप से सबसे तेज होगा . यदि कोई व्यक्ति को सपने में शेर का बच्चा दिखाई दे इसका अर्थ यह है कि उसका आगे का जीवन निखरने वाला है . दुख दरिद्रता की समस्या दूर होने वाली है और उसका जीवन बेहतर होने का संकेत है .

5 – सपने में शेर की सवारी करना, Sapne Mein Sher Ki Sawari Karna
शेर की सवारी करना यदि आपखुद को सपने में शेर की सवारी करते हुए दिखाई देते हैं तो ये शुभ संकेत है और इसका अर्थ यह है कि आप जिस क्षेत्र में काम करते हैं क्षेत्र में आपको बड़ा पद मिलने वाला है, आपको पावर मिलने वाली है जिससे आप जो चाहे वह कर सकते हैं . आपको किसी की अनुमति लेने की जरूरत नहीं . उस क्षेत्र में आप सबसे ऊपरी स्तर के बड़े लेवल के ऑफिसर या बड़े पद की पदवी मिलने वाली है . इसी के साथ आपका रुतबा और आपका नाम बढ़ेगा . इसीलिए सपने में शेर सवारी करना बहुत शुभ माना जाता है .

6 – सपने में शेर से लड़ाई करना का मतलब, Sapne Mein Sher Se Ladai Karna
अगर आप सपने में शेर से लड़ाई करते हुए देखते हैं तो इसका यह मतलब होता है कि आप आगे आने वाले जीवन में हर तरह की मुश्किल का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है और ऐसे में आपको सफल होने के लिए कोई नहीं रोक सकता. इस समय आपका कॉन्फिडेंस सबसे ऊपर है जो आपके लिए फायदेमंद साबित होगा. सपने में शेर का आना शुभ संकेत लेकर आता है सपने में यदि आप शेर को देखते हैं तो ऐसे में चिंता नहीं करनी चाहिए ऐसा सपना आपके लिए शुभ ही साबित होगा. हम आशा करते हैं कि आपका जीवन हमेशा सुखी रहे और आपको किसी प्रकार की कमी ना आए.

7 – सपने में शेर का काटना , Sapne Mein Sher Ka Katna
अगर आपके सपने में आपको कुछ ऐसा दिखाई दे जैसे शेर आपके पीछे भाग रहा है, शेर का काटना, शेर का आपको मारना, या सपने में शेर से आप डर रहे हैं तो इसका अर्थ यह है कि आपके शत्रु आप के खिलाफ कोई षड्यंत्र रच रहे हैं आप को हराने के लिए . सपने में शेर का काटना या सपने में शेर से डरना का मतलब यही है कि आप पूरी तरह सतर्क हो जाए और अपने दुश्मन से सावधानी बरतें जिससे शत्रु से आप हारे नहीं और आप शत्रु पर हावी हो जाने के लिए तैयार रहना चाहिए . यह थी सपने में शेर का दिखना, सपने में शेर का हमला करना, सपने में शेर से डरना जैसे शेर से जुड़ी अन्य जानकारी . हमें उम्मीद है आपको सपने में शेर देखने का मतलब अच्छे से समझ आया हो .

8 – सपने में शेर का पीछे पड़ना,  सपने में शेर का पीछा करना, Sapne Mein Sher Ka Peecha Padna, Sapne Mein Sher Ka Peecha Karna
सपने में शेर को अपने पीछे पड़ा हुआ देखते हैं तो ऐसे सपने का मतलब होता है कि आप किसी बात को लेकर बहुत चिंतित है जब कोई जिम्मेदारी उठाने से घबरा रहे हैं. यदि आपको सपने में शेर दिखाई देता है तो ऐसे में आपके वह काम भी बनने लगते हैं जो कि पहले नहीं बन पाते थे. यदि आप किसी कार्य को करने का सोच रहे हैं तो उसके बारे में जितना जल्दी हो सके आपको निर्णय लेना चाहिए यदि आप कार्य को समय पर नहीं करेंगे तो नुकसान आपको हो सकता है.सपने में शेर आपका पीछा करता है तो ऐसे में जो काम आप नहीं कर पा रहे थे उनको करने की कोशिश करें ऐसा करने से आपकी स्थिति में सुधार होगा और आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत बनेगी यानी की धन की कमी भी दूर होने लगेगी.

9 – सपने में शेर का पंजा मारना का मतलब क्या होता है, Sapne Me Sher Ka Panja Marna
सपने में यदि शेर आपको पंजा मारता है आप ऐसा सपना देखते हैं तो ऐसे सपने का मतलब यह होता है कि आप जीवन में सचेत हो जाइए और जो भी कार्य करने हैं या जो भी कार्य अधूरे पड़े हैं उनकी शुरुआत कर दीजिए क्योंकि यदि इस समय आप अपने कार्यों को अंजाम देते हैं तो आपकी विजय पक्की होगी. कुल मिलाकर शेर का पंजा मारना आपको सचेत करने के लिए है कि आप अपने जीवन में सचेत रहे और मौकों का लाभ उठाना सीखे.

10 – सपने में शेर का हमला देखना का मतलब, Sapne Mein Sher Ka Hamla Karna
सपने में शेर आप पर हमला कर देता है तो ऐसे सपने का अर्थ होता है कि आप अपने आपको खुद नुकसान पहुंचा रहे हैं किसी तरह का. जैसे किया वह कार्य कर रहे हैं जो आपको नहीं करना चाहिए आपके लिए नुकसानदायक है. या आप कोई ऐसा कार्य कर रहे हैं जिससे आप आने वाले समय में मुसीबत में पड़ सकते हैं. तो खुद मिलाकर यदि आप ऐसा कुछ कर रहे हैं जो आपके लिए सही नहीं है आपको नुकसान दे सकता है तो उसे ना करें. सपने में शेर के हमले का मतलब यह भी होता है कि आप तो आपका कोई शत्रु या विरोधी नुकसान पहुंचाना चाहता है. तो ऐसे में आपको सचेत रहना चाहिए और किसी पर जल्दी से भरोसा नहीं दिखाना चाहिए.यदि आप सपने में शेर के हमले से बच जाते हैं तो इसका अर्थ होते हैं कि आगे आने वाले जीवन में समय अच्छा आपके आगे आने वाला है और इसके साथ आपके जीवन में सुख समृद्धि बढ़ेगी इसलिए आपको आगे आने वाले जीवन को लेकर बहुत ज्यादा चिंतित नहीं रहना चाहिए. बस आप लगन से और सच्चे मन से कर्म करते चाहिए और आने वाले भविष्य में आपको उसके हिसाब से ही शुभ फल मिलने भी लगेगा.

11 – सपने में पिंजरे के अंदर शेर को देखना, Sapne Me Pinjre Ke Andar Sher Dekhna
यदि आप सपने के अंदर पिंजरे में शेर को क़ैद देखते हैं तो ऐसे सपने का अर्थ होता है कि आप वास्तविक जीवन में अपने आप को दूसरों से कमजोर समझते हैं तो यदि आपके साथ भी ऐसी समस्या है तो आपको ऐसा बिल्कुल नहीं करना है क्योंकि यदि आप कमजोर बने तो दूसरे इसका फायदा उठाएंगे. आप हमेशा याद रखें की आप कमजोर नहीं है.

12 – सपने में शेर को बच्चे के साथ देखना, Sapne Me Sher Ko Bacche Ke Sath Dekhna
सपने में शेर को बच्चे के साथ देखना एक सपने में कोई ब्यक्ति सपने में शेर को बच्चे के साथ देखता है. यह एक अत्यंत शुभ संकेत है. यह पुरुष और महिला दोनों के लिए शुभ होता है, यदि यह सपना कोई गर्भवती स्त्री देखती है. तो उसे बलवान चालक बुद्धिमान पुत्र रत्न प्राप्त होगा.यदि पुरुष देखता है. तो उसकी संतान उसका नाम रोशन करेगी. वो हर क्षेत्र में उसका नाम होगा.जिससे आपकी प्रसिद्धि बढ़ेगी.

13 – नवरात्रि में सपने में शेर देखना, Navratri Me Sapne Me Sher Dekhna
हमें सभी को पता है की शेर मातारानी (दुर्गा माँ) की सवारी है. यदि आप सपने में दुर्गा माँ को सपने देखते हैं तो यह एक बहुत ही शुभ संकेत है. इसका अर्थ यह है की आपके अपने जीवन के सारे सपने पूरे होने वाले हैं और मातारानी आपसे प्रसन्न है. चाहे वो करियर से जुड़े हुए हों या शादी-व्यापार से जुड़े हुए हों.

14 – सपने में शेर की आवाज़ सुनना, Sapne Mein Sher Ki Awaz Sunna
यदि आप सपने में शेर की आवाज़ यानी दहाड़ सुनते हैं तो यह भी एक शुभ संकेत होता है. यदि ऐसा स्वप्न आप देखते हैं, तो इसका मतलब है की आप अब कुछ ऐसा करने वाले हैं जिस से आपकी सभी समस्याओं का निवारण होने वाला है.

15 – शेर को सपने में मारना, Sapne Mein Sher Marna
यदि आप सपने में शेर को शिकार करते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है की आपको कानूनी कामों से आजादी मिलने वाली है और आपकी जीत पक्की है.यदि आप सपने में शेर को मारते हैं तो इसका एक और मतलब है की आप अपनी बुरी आदतों का त्याग कर देंगे.

सपने में शेर देखना, Sapne Me Sher Dekhna, सपने में शेर देख़ने का मतलब, सपने में शेर का अटैक करना, सपने में शेर देखने का क्या अर्थ होता है, Sapne Mein Sher Dekhna, Sapne Mein Sher Dekhna Kaisa Hota Hai, Sapne Mein Sher Dekhna Ka Matlab, Navratri Me Sapne Me Sher Dekhna, Sapne Mein Sher Ka Hamla Karna

आपके अमूल्य सुझाब ही mail.viralsinindia@gmail.com की सफलता की कुंजी है|

About the author

Admin

Leave a Comment