सवाल आपके

मेरे चाचा एक छोटे बच्चे के साथ गलत हरकत कर रहे थे, मैं क्या करूं?

Written by Admin


सवाल
मेरी उम्र 19 साल की है. मैं मम्मीपापा के साथ एक रिश्तेदार की शादी में गया था. रात हम वहीं रुके थे क्योंकि शादी सुबह की थी. मु?ो नींद नहीं आ रही थी तो मैं कमरे से बाहर निकल कर बालकनी की तरफ जाने लगा. मु?ो स्टोररूम से आती कुछ आवाज सुनाई दी. मैं दबेपांव उस तरफ गया तो अपने दूर के चाचा को एक छोटे बच्चे के साथ गलत हरकत करते देखा. मैं चुपचाप वापस आ गया. मु?ो आज तक इस बात का अफसोस होता है कि मैं ने यह बात क्यों छिपाई. उस बच्चे के साथ गलत क्यों होने दिया. आप ही बताएं मु?ो क्या करना चाहिए था?
जवाब
चुप रह कर आप ने बहुत बड़ी गलती की. आप को तो तुरंत उस बच्चे को बचाने के लिए आगे आना चाहिए था. अपने चाचा की करतूत को सब के सामने लाना चाहिए था. ऐसे दोषी व्यक्ति को पकड़ कर समाज के, सब के सामने लाना जरूरी है. उन्हें पुलिस के हवाले करना चाहिए ताकि उन्हें उन की गलत हरकत का उचित दंड मिल सके. ऐसे लोग छोटे बच्चों का बचपन बरबाद करते हैं. आप घरवालों की इज्जत की खातिर चुप बैठ गए, बहुत गलत किया.
हर मातापिता को अपने बच्चे की पूरी निगरानी रखनी चाहिए. कुछ मानसिक विकृति वाले लोग रिश्तों का लिहाज न करते हुए छोटे बच्चों को अकेला पा कर उन्हें बहलाफुसला कर उन के साथ गलत हरकत करते हैं, उन का यौनशोषण करते हैं. यह बात हर मातापिता को अच्छे से सम?ा लेनी चाहिए कि बाहर ही नहीं, घर में भी बच्चे सुरक्षित नहीं हैं.‘सरिता डिजिटल’साथ ही मिलेगी ये खास सौगात
5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट

समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें

आपके अमूल्य सुझाब ही mail.viralsinindia@gmail.com की सफलता की कुंजी है|

About the author

Admin

Leave a Comment