सवाल आपके

मेरी भाभी मुझे नजरअंदाज करती है, क्या करूं?

Written by Admin



सवाल
मैं इस वर्ष 26 साल की हो जाऊंगी. मेरा भाई मु?ा से 3 साल बड़ा है और उस की जल्दी ही लव मैरिज होने वाली है. मु?ो अपनी होने वाली भाभी जरा भी अच्छी नहीं लगती. उस का व्यवहार मेरी मम्मी के प्रति भी खास अच्छा नहीं है. ऐसा नहीं कि वह हमें कुछ उलटासीधा बोलती हो, बल्कि वह तो एक पढ़ीलिखी समझदार वर्किंग गर्ल है, लेकिन उस का व्यवहार बिलकुल भी मिक्सप होने वाला नहीं है.
जवाब
हमें इग्नोर सा करती है. पता नहीं, यह सब उस का नेचर है या जानबू?ा कर करती है. वैसे बातचीत करने में अच्छी है लेकिन मैं ही उस से बात करने में कम्फर्टेबल महसूस नहीं करती हूं. परेशान हूं कि शादी के बाद उन से कैसे निभाऊंगी. वैसे, भाई शादी कर के अलग ही रहने वाला है.
आप बेवजह ही परेशान हो रही हैं. आप शायद घर में आने वाली नई भाभी को ले कर ज्यादा ही सोच रही हैं. भाई की लव मैरिज है. वह आप के घर शादी से पहले ही आतीजाती रही हैं तो हो सकता है कभी ऐसा हो कि आप की मम्मी और आप घर में हों, लेकिन उसे पता न चला हो और वह आप लोगों को विश किए बिना ही घर में आप के भाई के कमरे में चली गई हो.
आप को यह बात अच्छी नहीं लगी, लेकिन आप ने अपनी होने वाली भाभी से पूछना भी ठीक नहीं सम?ा कि उस ने ऐसा क्यों किया. हो सकता है वह इन बातों से अनजान हो. यह बात कि भाभी बातचीत करने में ठीक हैं लेकिन आप उस के साथ कम्फर्टेबल नहीं हो तो यह तो आप की प्रौब्लम है, भाभी की तो इस में कोई गलती नहीं.
सब लोगों का अपनाअपना नेचर होता है. ठीक है भाभी के साथ आप की क्लोजनैस नहीं है लेकिन कोई लड़ाई भी तो नहीं है. भाभी को शादी के बाद घर आने दें. परिस्थिति बदलते देर नहीं लगती. वैसे भाभी से अच्छी दोस्त कोई नहीं हो सकती. आगे आप की भी शादी होनी है. भाभी के साथ दोस्ती करने की कोशिश करेंगी तो आप फायदे में रहेंगी.
अगर आपकी भी ऐसी ही कोई समस्या है तो हमें इस ईमेल आईडी पर भेजें- submit.rachna@delhipress.biz
सब्जेक्ट में लिखें- सरिता व्यक्तिगत समस्याएं/ personal problem
The post मेरी भाभी मुझे नजरअंदाज करती है, क्या करूं? appeared first on Sarita Magazine.

आपके अमूल्य सुझाब ही mail.viralsinindia@gmail.com की सफलता की कुंजी है|

About the author

Admin

Leave a Comment