सवाल आपके

क्या शराब न पीने से सेक्स के प्रति उत्तेजना कम हो जाती है?

Written by Admin


सवाल
मेरी उम्र 42 वर्ष है. मुझे शराब पीने की आदत हद से ज्यादा थी. नशा मुक्ति केंद्र जा कर मेरी शराब पीने की आदत छूटी. घरवालों और पत्नी के पूरेपूरे सहयोग से मैं शराब से अब दूर ही रहता हूं लेकिन मुझे ऐसा महसूस होने लगा कि शराब न पीने से मेरी सैक्स के प्रति उत्तेजना कम होने लगी है. क्या वाकई शराब न पीने से ऐसा महसूस कर रहा हूं या यह मेरे दिमाग का फितूर है?
जवाब
कम मात्रा में शराब का सेवन दिमाग को रिलैक्स करता है और व्यक्ति स्ट्रैसफ्री हो जाता है और ऐसे माहौल में इंसान पूरे आत्मविश्वास के साथ सैक्स कर सकता है. वहीं, शराब का अत्यधिक सेवन व्यक्ति की उत्तेजना को कम कर देता है.
आप शराब के आदी थे और बहुत ज्यादा शराब पीते थे तो हो सकता है इस का आप के नर्वस सिस्टम पर बुरा असर पड़ा हो जिस से व्यक्ति में नामर्दानगी आ सकती है.
शराब का अधिक सेवन लिवर को भी खराब करता है और इस से भी कामेच्छा और कामशक्ति पर बुरा असर पड़ सकता है. शराब के ज्यादा सेवन से सैक्स हार्मोन में भी कमी हो जाती है.
खैर, फिर भी दिमाग को स्ट्रैसफ्री रखें और खाने में प्रोटीन की मात्रा बढ़ा दें. डाक्टर से परामर्श ले कर शरीर की ताकत बढ़ाने वाले सप्लिमैंट और विटामिंस लेना शुरू करें. इन उपायों से हो सकता है आप को फायदा हो. शराब छोड़ दी है तो अब दोबारा शुरू करने के बारे में सोचिए भी मत.
अगर आपकी भी ऐसी ही कोई समस्या है तो हमें इस ईमेल आईडी पर भेजें- submit.rachna@delhipress.biz ‘सरिता डिजिटल’साथ ही मिलेगी ये खास सौगात
5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट

समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें

आपके अमूल्य सुझाब ही mail.viralsinindia@gmail.com की सफलता की कुंजी है|

About the author

Admin

Leave a Comment