सवाल आपके

क्या शादी के बाद प्यार कम हो जाता है?

Written by Admin


सवाल
मेरा प्रेम विवाह हुआ है. शादी से पहले हम दोनों एकदूसरे पर जान छिड़कते थे. रोज फोन पर बातें करना, आएदिन डेट पर जाना, उस का मेरी हर बात को सिरआंखों पर लेना, मेरी हर चीज का ध्यान रखना, मेरी खूबसूरती की तारीफ करना, यह सब था हमारी लाइफ में. लेकिन शादी के बाद ऐसा कुछ भी न रहा. अब किसी चीज की कमी नहीं, कमी है तो सिर्फ प्यार की. न जाने वह पहला वाला प्यार कहां खो गया है. क्या शादी के बाद सब के साथ ऐसा होता है?
जवाब
आप भी वही हैं और आप का बौयफ्रैंड (अब पति) भी वही है लेकिन परिस्थितियां बदल गई हैं. इतनी सम?ादार तो आप हैं ही कि यह सम?ाती हैं कि शादी के बाद वह बात नहीं रहती जो शादी से पहले होती है. माहौल बदल जाता है. जिंदगी में दूसरे लोग भी आ जाते हैं. हम कहते तो हैं कि शादी के बाद लड़की को ससुराल में बहुत एडजस्ट करना पड़ता है लेकिन लड़कों को भी काफी कुछ एडजस्टमैंट करना पड़ता है.
अपने घरवालों और पत्नी के बीच उसे भी तालमेल बना कर चलना पड़ता है. लड़की के लिए तो ससुरालवाले सारे नए होते हैं लेकिन लड़के के लिए तो उस के सारे अपने हैं और पत्नी को वह अपनी खुशी से विवाह कर लाया होता है. घरवालों और पत्नी दोनों को साथ ले कर उसे चलना होता है.
कई बार लड़का अपने घर की प्रथाओं को मानने पर जोर देता है और लड़की अपनेआप को बदलने के बजाय परिवार को अपने तरीके से चलाना चाहती है. यही वजह होती है कि दोनों के बीच नोक?ांक शुरू हो जाती है और प्यार कम होता नजर आने लगता है.‘सरिता डिजिटल’साथ ही मिलेगी ये खास सौगात
5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट

समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें

आपके अमूल्य सुझाब ही mail.viralsinindia@gmail.com की सफलता की कुंजी है|

About the author

Admin

Leave a Comment