सवाल आपके

मैं एक Student हूं पर कुछ पैसे भी कमाना चाहती हूं, कृपया सलाह दें

Written by Admin


सवाल
मैं 22 वर्षीया युवती हूं. कालेज की पढ़ाई पूरी कर ली है और आगे की पढ़ाई औनलाइन हो रही है. मैं घर पर रह कर पढ़ाई के साथसाथ कुछ कमाना भी चाहती हूं ताकि अपने शौक पूरे करने के लिए मुझे पापा के पैसों पर निर्भर न होना पड़े. आप बताएं, मैं ऐसा क्या करूं?
जवाब
आप पढ़ीलिखी युवती हैं. कंप्यूटर, इंटरनैट से आप अच्छी तरह वाकिफ होंगी और देखसुन रही होंगी कि औनलाइन कमाई आमदनी का एक शानदार जरिया है.
कंटैंट राइटिंग कर के कमाई की जा सकती है और चाहें तो अपनी ब्लौगिंग कर के सीधी अपनी कमाई कर सकती हैं. अपना ब्लौग शुरू करने के लिए आप को उस विषय का चयन करना होगा जिस में आप को महारत हासिल हो. आप को अपना एक आकर्षक ब्लौग बनाना होगा और लगातार उस पर आर्टिकल्स लिख कर पोस्ट करना होगा. इस प्रकार कुछ ही दिनों में आप की कमाई शुरू हो जाएगी.
घर पर ट्यूशन दे सकती हैं. आजकल तो औनलाइन ट्यूशन का अच्छा बिजनैस शुरू हो गया है. कंपनी के उत्पादों की रिसेलिंग, प्रमोट और प्रोमोशन का काम यदि आप कर सकती हैं तो यह भी घरबैठे कमाई का अच्छा जरिया है.
आजकल बड़ीबड़ी कंपनियां अपने अधिकतर डाटा एंट्री के कार्य फ्रीलांसर्स की मदद से करवाती हैं. आप चाहें तो फ्रीलांस डाटा एंट्री का काम कर के मौलिक तौर पर मोटी कमाई कर सकती हैं. आजकल कोरोनाकाल के चलते औनलाइन सर्वे की मांग बहुत बढ़ने लगी है, जिस से घर से काम करने का एक अच्छा विकल्प मिल गया है.
आजकल कंप्यूटर की मांग हर जगह और हर काम के लिए की जाती है, इसलिए यदि आप को कंप्यूटर की अच्छी जानकारी है तो आप आराम से घर पर ही कंप्यूटर सिखाने का काम कर सकती हैं और कमा सकती हैं.‘सरिता डिजिटल’साथ ही मिलेगी ये खास सौगात
5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट

समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें

आपके अमूल्य सुझाब ही mail.viralsinindia@gmail.com की सफलता की कुंजी है|

About the author

Admin

Leave a Comment