सवाल आपके

मेरा बीवी के साथ सेक्स करने का बहुत मन करता है लेकिन वो प्रेग्नेंट है, मैं क्या करूं?


सरस सलिल विशेष

सवाल
मेरी बीवी प्रेग्नेंट है और 7वां महीना चल रहा है. मेरा अपनी बीवी के साथ सेक्स करने का बहुत मन करता है, पर वे मना करती है. मुझे क्या करना चाहिए?
जवाब
आप को खुद पर काबू रखना चाहिए. ऐसी हालत में बिना बीवी की इच्छा के सेक्स करना बच्चे के भी लिए नुकसानदेह हो सकता है.
ये भी पढ़ें- प्रेग्नेंसी के दौरान सेक्स, इन बातों का रखें ध्यान
प्रेग्नेंसी के दौरान सेक्स करने को लेकर अलग-अलग बातें या तर्क सामने आते है. प्रेग्नेंसी के दौरान कुछ ज्यादा सेक्स करना चाहते हैं जबकि दूसरी तरफ कुछ लोग इस दौरान सेक्स करने से डरते हैं. इसकी एक वजह यह भी है कि कुछ महिलाओं में प्रेग्नेंसी के दौरान सेक्स की इच्छा बढ़ जाती है.
कुछ औरतें इसलिए डरती हैं कि कहीं सेक्स करने से गर्भ में पल रहे बच्चे को खतरा न हो उत्पन्न हो जाए. प्रेग्नेंसी के दौरान सेक्स के बारे में कोई संदेह या डर हो तो अपने डॉक्टर से आपको खुल कर बातचीत करनी चाहिए. प्रेग्नेंसी के दौरान यौन संबंध बनाना नुकसानदेह नहीं होता. नॉर्मल प्रेग्नेंसी में आप प्रसव होने तक यौन संबंध बना सकते हैं. यह माना जाता है कि प्रेग्नेंसी के आखिरी कुछ हफ्तों में सेक्स नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे समय से पहले डिलीवरी हो सकती है या फिर बच्चे को नुकसान हो सकता है. लेकिन जानकारों के मुताबिक अगर इस दौरान पार्टनर या गर्भवती महिला को सेक्स में तकलीफ हो तो सेक्स करने से बचना चाहिए.
डॉक्टरों के मुताबिक जैसे-जैसे प्रेगनेंसी पीरियड बढ़ती जाती है आपको सावधानियां बरतनी चाहिए. गर्भवास्था में महिलाओं का पेट चौथे या पांचवें महीने के बाद पेट का आकार बढ़ता है और ऐसी स्थिति में सेक्स सहज नहीं रहता और उसमें तकलीफ होने की संभावना बनी रहती है.‘सरस सलिल डिजिटल’साथ ही मिलेगी ये खास सौगात
अनगिनत लव स्टोरीज
मनोहर कहानियां की दिलचस्प क्राइम स्टोरीज
पुरुषों की हेल्थ और लाइफ स्टाइल से जुड़े नए टिप्स
सेक्सुअल लाइफ से जुड़ी हर प्रॉब्लम का सोल्यूशन
सरस सलिल मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की चटपटी गॉसिप्स
समाज और देश से जुड़ी हर नई खबर

आपके अमूल्य सुझाब ही mail.viralsinindia@gmail.com की सफलता की कुंजी है|

About the author

Admin

Leave a Comment